BUGLAB (एथेरियम ब्लॉकचेन पर साइबर सुरक्षा सुरक्षा परीक्षण)

BUGLAB (एथेरियम ब्लॉकचेन पर साइबर सुरक्षा सुरक्षा परीक्षण)


सेरोजी रोजी का फोटो

हैलो हम इस बार फिर से मिलते हैं मैं एथेरियम ब्लॉकहेन पर Buglab Cybersecurity प्रवेश परीक्षण के बारे में समीक्षा करूंगा।
Buglab एक Ethereum- आधारित मंच है जो विशेषज्ञ साइबर सुरक्षा संसाधनों के वैश्विक नेटवर्क के साथ कंपनियों को जोड़ता है। आज का कंप्यूटिंग पर्यावरण गतिशील और जटिल है। साइबर सुरक्षा पेशेवरों की मांग आपूर्ति से अधिक है क्योंकि हैकर कभी भी अधिक उन्नत योजनाएं विकसित करते हैं जो अनगिनत कंपनियों को बड़े और छोटे दोनों लक्षित करते हैं। Buglab प्लेटफॉर्म विभिन्न व्यावसायिक अनुप्रयोगों, वेबसाइटों, मोबाइल अनुप्रयोगों, इंटरनेट के चीजों (आईओटी) उपकरणों, और चुनिंदा परीक्षण सेवाओं को चुनौतियों में परिवर्तित करके स्मार्ट अनुबंधों का पता लगाता है और उपचार करता है, जिसमें स्वतंत्र सूचना सुरक्षा सलाहकारों के समुदाय के लिए प्रतियोगिताएं होती हैं प्रमाणित योग्यताएं Buglab इस व्यापक और बढ़ती व्यावसायिक जरूरतों को हल करने के लिए एक अद्वितीय, प्रतिस्पर्धी, प्रोत्साहन, और उपयोग में आसान मंच प्रदान करेगा। Buglab कंपनियों की सहायता करेगा,  
लड़ाई साइबर अपराध के तरीके
  1.  साइबर सुरक्षा परामर्श फर्म द्वारा किए गए प्रवेश परीक्षण: परीक्षण परिणामों के बावजूद, ग्राहक बिलकुल बिलकुल घंटों के मामले में सेवा के लिए भुगतान करते हैं। परामर्श फर्मों द्वारा किए गए प्रवेश परीक्षाओं में से अधिकांश एक, दो पेंटेस्टर द्वारा किए जाते हैं। इसका मतलब है कि ग्राहक केवल दो सलाहकारों की पद्धति और कौशल का लाभ लेने में सक्षम है। 
  2.  बग बाउंटी चुनौतियां: सूचना सुरक्षा शोधकर्ताओं को प्रति-भेद्यता-अनदेखा आधार पर भुगतान किया जाता है।कंपनियां अक्सर उन मुद्दों को ठीक करने के लिए चार्ज हो जाती हैं जो पूरी तरह से उनके राजस्व या ग्राहकों के लिए परिणामी नहीं होती हैं। यह अगले खंड में अधिक विस्तार से वर्णित है। 
  3.  बग बाउंटी कार्यक्रम: साइबर सुरक्षा में भीड़ के बारे में बात करते समय, एक तुरंत बग बक्षीस कार्यक्रमों के बारे में सोचता है। वे छोटे और मध्यम व्यवसायों के अनुकूल नहीं हैं। इसके लिए पहला कारण लागत है। बग बाउंटी विधियों पर भरोसा करने वाली कंपनियां अक्सर रिपोर्ट की गई प्रत्येक भेद्यता के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होती हैं। दूसरा, प्राप्त परिणाम हमेशा ग्राहक के लिए प्रासंगिक नहीं हैं। 
बगबुल समाधान
 बुग्लाब प्लेटफॉर्म उन संगठनों को लिंक करता है जिनके पास सूचना सुरक्षा आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है, जो कि उन सभी के बारे में है, जो एक प्रोत्साहनित वातावरण में प्रमाणित साइबर सुरक्षा उपलब्धता परीक्षकों के समुदाय के साथ हैं, जहां टेस्टर्स को पुरस्कृत किया जाता है जब वे सिस्टम भेद्यता को उजागर करते हैं, गंभीरता और संभावित प्रभाव से क्रमबद्ध होते हैं। यह समय के खिलाफ दौड़ के रूप में किया जाता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अद्वितीय भेद्यताएं ढूंढना केवल मुद्दों की एक सूची तैयार करने से ऊपर है। 
BUGLAB प्लेटफार्म के कोर फीचर्स
 Buglab प्लेटफार्म ग्राहकों को या तो पेंटेस्टर्स के द्रव्यमान का उपयोग करने या किसी ज्ञात कंपनी से एक मान्य टीम का चयन करने में सक्षम बनाता है। टीमों में पांच से कम पेंटेस्टर शामिल नहीं होना चाहिए। 
    •  सार्वजनिक प्रतियोगिता: एक बार कंपनी ने मूलभूत जानकारी प्रदान की है और प्रतियोगिता शुरू की है, समुदाय को भाग लेने के लिए एक सार्वजनिक निमंत्रण प्राप्त होता है। 
    •  निजी प्रतियोगिता: ग्राहकों के पास समुदाय से चुनिंदा संख्या चुनने का विकल्प भी है या चुनौती को पूरा करने के लिए ज्ञात साइबर सुरक्षा कंपनी से एक मान्य टीम का चयन करें। 
    •  चयन फ़िल्टर: अलग-अलग फ़िल्टर का उपयोग करके पेंटस्टर्स चुनने की निजी चुनौती के दौरान ग्राहकों के पास विकल्प होता है। इनमें देश, स्कोर, कौशल आदि शामिल हैं। 
    •  विवाह प्रणाली: ग्राहक की डैशबोर्ड पर उतरने से पहले भेद्यता की पहचान करने के लिए भेद्यता की रिपोर्ट हमारे सॉर्टिंग सिस्टम के माध्यम से होती है। ग्राहक को केवल प्रासंगिक सबमिशन के बारे में अधिसूचित होने की गारंटी है। 
    •  रिपोर्ट: कंपनी को इसकी सुरक्षा प्रतियोगिताओं पर रिपोर्टिंग प्राप्त होती है। यह सुविधा प्रत्येक प्रतियोगिता के प्रदर्शन को सारांशित करती है और ग्राहक को सुरक्षा की स्थिति और इसकी संपत्ति की प्रगति की ग्राफिक रूप से तुलना करने की अनुमति देती है।  
    •  ग्राहक-प्रबंधित: कंपनी तीन प्रकार के प्रतियोगिता प्रबंधन (बेसिक, प्रो, और एंटरप्राइज़) से चुन सकती है।उत्तरार्द्ध के मामले में, ग्राहक सॉर्टिंग, वर्गीकरण और ग्रेडिंग रिपोर्ट के लिए ज़िम्मेदार है। 
    •  लीडरबोर्ड: मंच पर अनुभव और परिणामों के अनुसार एक डैशबोर्ड समुदाय से पेंटस्टर्स की रैंकिंग प्रदान करता है। यह सर्वोत्तम पेंटेस्टर्स के लिए अधिक दृश्यता प्रदान करता है और प्रतिभागियों को एक निजी चुनौती के लिए चुनना आसान बनाता है। 
    •  मध्यस्थता: जब कोई ग्राहक अपनी चुनौती का प्रबंधन करने का विकल्प चुनता है, तो समुदाय के एक पेन्टस्टर बुग्लाब से मध्यस्थता मांग सकते हैं। इस मध्यस्थता की आवश्यकता हो सकती है जब एक पेन्टस्टर स्कोर या सत्यापन को गलत मानता है। 
    •  चैट: प्रत्येक भेद्यता रिपोर्ट पेंटस्टर्स के साथ वार्तालाप में शामिल होने और इसे ठीक करने में उनकी सहायता प्राप्त करने का मौका है। 
    •  फिक्स कंपैनियन: एंटरप्राइज़ स्तर पर, बुग्लाब यह सत्यापित करेगा कि फिक्स लागू किया गया है। 
    सब कुछ शुभकामनाएं के लिए धन्यवाद।
    इस परियोजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं:


    Author : pevpearce
    Eth: 0x5eFE4b72c2F1037bE25039FcE51ade4fC8eB08c1

    Unknown

    Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

    0 comments: